: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠

नवादा में ग्रामीणों ने साधू के वेष में घूम रहे मुस्लिम युवकों को पकड़ा

नवादा में ग्रामीणों ने साधू के वेष में घूम रहे मुस्लिम युवकों को पकड़ारांची, 01 फरवरी नवादा में ग्रामीणों ने संदेह होने पर साधुओं का वेष धारण कर घूम रहे 6 लोगों को पकड़ा, पूछताछ पर उनकी सत्यता का खुलासा हुआ, वे सभी मुस्लिम निकले.  सत्यता की जानकारी मिलने पर लोगों ने उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

मामला अकबरपुर थाना क्षेत्र के चातर गांव का है. ये सभी सोमवार को साधु का वेष धारण कर घूम रहे थे. संदेह होने पर लोगों ने पूछताछ की तो बार-बार बयान बदलने लगे. ग्रामीणों ने इन्हें बंधक बना लिया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में ले लिया. लोगों का कहना है कि ये सभी मुसलमान हैं, किसी गलत मकसद के लिए नवादा आए थे. पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले और इन पर कार्रवाई करे. एक आरोपी अवसर देख फरार होने में सफल हो गया.

इधर, पुलिस ने मंगलवार को इन सभी पर भ्रम फैलाने के आरोप में FIR दर्ज कर ली है. पुलिस हिरासत में सभी से पूछताछ चल रही है.

एसपी अंबरीश राहुल ने कहा कि 6‎ लोग गेरुआ और अन्य रंग के कपड़े में चातर हॉल्ट के पास उतरे‎ थे. सभी मुस्लिम समुदाय के थे. स्थानीय ग्रामीणों ने उन्हें बंधक बना लिया. सूचना मिलने पर‎ अकबरपुर थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और पूछताछ के लिए थाने पर ले गई. प्रारंभिक पूछताछ में‎ पता चला कि ये सभी उत्तर प्रदेश के गोंडा जिला के रहने वाले‎ हैं.

ग्रामीणों ने संदिग्ध‎ व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए‎ आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने‎ की भी आशंका जताई है. सोमवार की सुबह ट्रेन से‎ सभी उतरे थे और अलग-अलग दिशा‎ में जाने लगे. पकड़े गए‎ लोगों के नाम कलीम, अहमद, राशिद,‎ नवाब अली, अमजद खान और सुभान‎ अली है. पकड़े गए आरोपियों के पास चाकू-छुरी भी मिली है.‎

ग्रामीणों‎ ने आशंका व्यक्त की कि यह लोग फर्जी साधु बनकर घूमते हैं और कई तरह की‎ घटनाओं को अंजाम देते हैं. ग्रामीणों के अनुसार इनके पास चाकू-छुरी भी मिले‎ हैं. उनका आरोप था कि लोग वेश बदलकर चोरी, छिनतई, लूट और बच्चे चुराने की घटना को भी‎ अंजाम देते है.

पिछले माह नवादा में गिरफ्तार हुए थे गोंडा और बदायूं के अपराधी

पिछले महीने ही उत्तरप्रदेश के गोंडा और बदायूं के कुछ‎ अपराधियों की गिरफ्तारी हुई थी, जो दिन में फेरी का काम और रात में‎ चोरी करते थे. नवादा के बुंदेलखंड थाना इलाके के‎ तकिया मोहल्ले से पुलिस ने दर्जन भर महिला-पुरुषों को गिरफ्तार‎ किया था.

इन लोगों के पास से कट्टा, कारतूस सहित चोरी की‎ घटना में प्रयुक्त होने वाली अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई थी. सभी उत्तरप्रदेश के गोंडा सहित आसपास के जिलों के‎ निवासी थे.


Kindly visit for latest news 
: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠 0651-2480502