: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠

भारतीय प्रतिमान के अनुरूप हो समाचार - राव

भारतीय प्रतिमान के अनुरूप हो समाचार - रावरांची, 28 जनवरी: भारतीय प्रतिमान के अनुरूप समाचार होगा तभी समाज में सकारात्मक भाव प्रसारित होगा। उक्त बातें बतौर मुख्य अतिथि विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के अखिल भारतीय मंत्री ब्रह्मा जी राव ने प्रांतीय प्रचार विभाग की दो दिवसीय कार्यशाला ,कुदलुम के उद्घाटन सत्र में कही।

उन्होंने कहा कि हमारी खबरें भारतीय प्रतिमान के आधार पर हो ताकि हम अपने लक्ष्य के प्राप्ति हेतु अग्रसर हो सकें। हमारा लक्ष्य बालकों के सर्वांगीण विकास का है ताकि हम एक ऐसे समाज की संरचना कर सकें जिसमें अंतिम पायदान पर खड़ा व्यक्ति भी किसी प्रकार अभीवंचित न रह सके,यही ध्येय रखकर हम अपना कार्य कर रहे हैं । पत्रकारिता समाज की दिशा को दर्शाने वाला होता है । हमारा समाचार राष्ट्र एवं समाज हित में हो । प्रचार विभाग का कार्य भी इसी प्रतिबद्धता के आधार पर करना है ताकि हम स्वर्णिम भारत की कल्पना को साकार करते हुए देश को विश्व गुरु बना सके।

प्रांत प्रचार टोली की बैठक में विद्या भारती उत्तर - पूर्व क्षेत्र के क्षेत्र प्रचार प्रमुख अखिलेश कुमार ने प्रांतीय प्रचार टोली की बैठक में कहा कि हम अपने विचारों को आचार्यों तक ही पहुंचा पाए हैं अभी भैया- बहनों और अभिभावकों तक पहुंचाना बाकी है, जिससे समाज तक अपना विचार पहुंच सके। प्रांत प्रचार प्रमुख जितेंद्र तिवारी ने कहा कि इस कार्यशाला में आए कार्यकर्ता बंधु इन दो दिनों में पत्रकारिता के गुर को सीखकर अपने - अपने कार्य क्षेत्र में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने वाले हैं। इस कार्यशाला में प्रांत के संपादक मनोज भारद्वाज, प्रांतीय सोशल मीडिया प्रमुख अरविंद पांडेय, प्रांत सह प्रचार प्रमुख जितेंद्र मिश्र सहित संकुल स्तर के कुल 32 लोग उपस्थित रहे।


Kindly visit for latest news 
: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠 0651-2480502