: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠

द इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट, 2000 पर सेमिनार का आयोजन

डिजिटल युग में गलती से भी गलती ना करें : इंफॉर्मेशन साइंटिस्ट भारतरांची, 10 जुलाई  : लॉर्ड गौतम बुद्धा ट्रस्ट एवं इंटरनेशनल रिसर्च एंड डेवलपमेंट एसोसिएशन, झारखंड के संयुक्त तत्वाधान में “ द इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट, 2000 ”  पर सेमिनार का आयोजन बुद्धा साइंस  एंड टेक्निकल इंस्टीट्यूट, चूना भट्ठा, कोकर के सभागार में इंफॉर्मेशन साइंटिस्ट भारत भूषण के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। 

उन्होंने कहा कि आज के डिजिटल युग में गलती से भी गलती ना हो इसके लिए जरूरी है कि आम व्यक्ति भी सूचना तकनीक अधिनियम 2000 के बारे में जाने। इस दौर में हर के हाथ में मोबाइल है और हर मोबाइल इंटरनेट से कनेक्टेड है। टचस्क्रीन मोबाइल होने के कारण कभी-कभी फोटो या वीडियो कहीं भी  गलती से शेयर हो जाता है जिसका कितना भयानक परिणाम हो सकता है आज कल देखने को मिल रहा है। 

डिजिटल युग में गलती से भी गलती ना करें : इंफॉर्मेशन साइंटिस्ट भारतसेमिनार के दौरान भारत भूषण ने सूचना तकनीक अधिनियम 2000 के 13 अध्याय एवं प्रयोग में  होने वाले धाराएं और साइबर क्राइम पर पर संक्षिप्त जानकारी छात्रों को दिया। छात्रों से आग्रह किया कि आप अपने जीवन में सफल होने के लिए मोबाइल और इंटरनेट का सही  उपयोग करें। कोई भी ऐसी गलती ना करें जिसका पश्चाताप बाद में करना पड़े।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सावित्री कुमारी, सुप्रिया भारती, हरेंद्र कुमार, किशोरी  एवं अंकित रंजन सिंह का मुख्य योगदान रहा।


Kindly visit for latest news 
: vskjharkhand@gmail.com 9431162589 📠 0651-2480502